Sunday, April 2, 2023

पहली मुलाकात फेसबुक के जरिए से हुई थी

मैं एक लड़की से बहुत प्यार करता था हम लोगों की मुलाकात फेसबुक के जरिए से हुई थी पहले तो हम लोग सिर्फ फेसबुक पर SMS के जरिए बात किया करते थे उसके बाद कॉल पर बात होने लगी दोस्ती हो गई फिर दोस्ती प्यार में कब बदल गई पता ही नहीं चला 5 दिनों में हम अनजान लोग एक दूसरे की जान बन चुके थे हम दोनों लोग रात रात भर बात करते थे उस लड़की का नाम मुस्कान था 
मुस्कान बहुत समझदार किस्म की लड़की थी मुस्कान हमसे अक्सर कहती रहती थी
कि तुम पढ़ाई लिखाई पर ध्यान दो बात तो हमें जिंदगी भर करनी है लेकिन मैं मुस्कान से बहुत प्यार करता था इसलिए मुस्कान से बिना बात किए रह नहीं पाता था कुछ दिनों बाद मुस्कान ने हमसे बात करना कम कर दिया मुझे लगा कि मुस्कान मुझसे दूर हो रही है मैंने मुस्कान से पूछा कि तुम ऐसा क्यों कर रही हो तो मुस्कान ने हमसे सवाल किया कि बताओ तुमने अब तक अपनी जिंदगी में क्या किया है और क्या कमाया है क्या तुम्हारे पास अपना खुद का घर भी है जिसमें हम दोनों लोग शादी के बाद रह सके
उस वक्त मेरे पास मुस्कान के इन सवालों का जवाब नहीं थे क्योंकि मैं सिर्फ ₹15000 की नौकरी करता था फिर मुस्कान ने कहा कि तुम दो-तीन साल के लिए मुंबई चले जाओ और अपने करियर पर फोकस करो . मैंने मुस्कान को बहुत समझाया और कहा कि ₹15000 बहुत होते हैं मैं तुमको हर खुशी दूंगा तुम्हें मुझे तुम दूर मत भेजो मुस्कान ने कहा कि मैं तुम्हें छोड़ नहीं रही हूं मुझे भी अपने करियर पर फोकस करना है मुझे सारी बात समझ आ गई और मैंने आंख बंद करके भरोसा कर लिया 

थोड़े ही दिनों में मैं मुंबई चला गया मुस्कान ने फोन करना कम कर दिया जब मैं फोन करता था तभी थोड़ी बहुत बात होती थी पर धीरे-धीरे मेरी कॉल उठाना भी मुस्कान ने कम कर दिया मुझे लगा कि मुस्कान अपने करियर पर फोकस कर रही होगी लेकिन बात तो कुछ और ही थी लगभग एक साल बाद मुस्कान की शादी तय हो गई लगभग 1 साल तक मुस्कान ने कोई कॉल नहीं की इधर से जब मैं कॉल करता था तो तब मेरी कॉल भी नहीं उठाई जाती थी फिर मैं वापस लौट आया मुस्कान से मिला मुस्कान ने बताया कि मेरी सगाई हो चुकी है और 6 महीने बाद मेरी शादी है मुझे तुम भूल जाओ संजू , मैंने कहा यही तुम्हारा कैरियर था तो मुझे बता देती पहले ही इतने दिनों से बेवकूफ क्यों बना रही थी

बस इतना ही बोल कर मैं फिर से मुंबई चला गया फिर लगभग 2 साल बाद मुस्कान एक दिन कपड़े खरीदने मॉल गई थी थे मुस्कान मुझे देखा और कहा कि तुम यहां क्या कर रहे हो मैंने जवाब दिया मैंने जवाब दिया मैं यह सोच रहा था कुछ कपड़े खरीद लूं मेरे हाथ में कुछ कपड़े थे तभी मुस्कान ने मुस्कुराते हुए कहा मेरे हस्बैंड तो ₹50000 कमाते हैं तुम तो आज भी ₹15000 की नौकरी कर रहे होगे मैंने कोई जवाब नहीं दिया मुस्कान ने कहा कि मुझे पता है कि तुम ने अपने करियर पर फोकस नहीं किया है इसीलिए तुम आज भी गरीब हो फिर भी मैं चुप रहा है थोड़ी देर में मुस्कान के हस्बैंड आए और बोले तुम मेरे बॉस को जानती हो क्या ?

मुस्कान को कुछ समझ नहीं आया और बोली नहीं मैं आपके बॉस को नहीं जानती तभी मुस्कान के हस्बैंड बोले तुम तो मेरे बॉस के साथ ही खड़ी हो यह मेरे बॉस है इनका महीने में एक करोड़ का टर्नओवर होता है यह बात सुनकर मुस्कान के होश उड़ गए मैंने साइड में बुलाया मुस्कान को और मुस्कान से कहा तुमने मुझे इसलिए छोड़ा था क्योंकि मैं ₹15000 की नौकरी करता था आज मैं तुम्हारे हस्बैंड को ₹50000 दे रहा हूं 


आपको अपना कीमती समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद आप लोगों से बस मेरी एक और विनती है कि इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें

No comments:

Post a Comment