Saturday, March 18, 2023

My Real Love Story / मेरी प्रेम कहानी

 मैं आज अपनी सच्ची कहानी आपके साथ साझा करने वाला हूँ, आप सभी लोग इस कहानी को आखिरी तक जरूर पढ़ें !

              ***( इस कहानी को मैं खुद ही लिख रहा हूँ ) ***


 *जो लोग प्यार करते हैं कहानी को ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करें*


मेरा जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था, मेरी प्रारंभिक शिक्षा शुकुलपुर गांव में हुई! मैंने प्राथमिक शिक्षा अपने गाँव के स्कूल से की , घर की आर्थिक स्थिति ख़राब होने की वजह से हमें स्कूल छोड़ के 12 साल की उम्र में गुजरात जाना पड़ा!


गुजरात में एक लड़की से दोस्ती हो गयी धीरे धीरे दोस्ती प्यार में बदल गयी !


लेकिन सबसे हैरानी की बात तो ये थी की हम दोनों लोग उत्तर प्रदेश  के ही रहने वाले थे!


कुछ दिन बाद जब हम और हमारी GF गुजरात से वापस लौट के आये तो कुछ दिन तक तो सब कुछ ठीक था!

दो साल बाद एक दिन उस लड़की के चचेरे भाई को हमारे प्यार के बारे में पता चल गया

उसने अपनी बहन /मेरी GF को भड़काया उसके बाद हम लोगों के प्यार में काफ़ी बदलाव आ गया!

लकिन तब तक तो बहुत देर हो चुकी थी, हम दोनों लोगों के बीच हमेशा के लिए  पति पत्नी का रिश्ता बन चुका था! अब हम दोनों लोग कभी जुदा नहीं हो सकते थे !

लेकिन अब मेरी GFमें काफी बदलाव आ  गया था , क्यों की इनके अंदर दर जरुरत से ज्यादा डर था , उसके अलावा ये एक दिन अपनी बुआ के घर शादी में गयी थी!


वहां पर इनकी एक पैसे वाली फॅमिली से मुलाक़ात हो गयी, उस फॅमिली ने इनको शादी का ऑफर दिया उस दिन से इनके मन में हमको छोड़ने का ख्याल आ गया !क्यों की मैं तो गरीब था!..अभी तक तो सब कुछ ठीक था !

पर गरीब की लव स्टोरी कभी सफल नहीं होती है आप बहुत अच्छे से जानते होंगे.....

कहानी ने नया मोड़ ले लिया, मेरी प्रेमिका के घर वालों को पता चल गया !इनके मम्मी पापा के पास तो शादी करने के भी पैसे नहीं थे पर लड़का चाहिए सरकारी नौकरी वालाऐसा भी नहीं था कि मैं कमाता नहीं था मैं 15000 रुपए की नुक्करी कर्ता था, लेकिन मेरी प्रेमिका के परिवार का तो अलग ही रवैया था कि मुझे सरकारी नौकरी वाला ही लड़का चाहिए!


मेरी प्रेमिका ने अपने मम्मी पापा को शादी के लिए मनाने की बहुत कोशिश की पर हम लोगों की हर कोशिश नाकाम रही! यहां तक ​​की मेरी प्रेमिका ने 3/4 बार जान देने की भी कोशिश की फिर भी घर वाले शादी के लिए नहीं माने  



और मेरी GF के मम्मी पापा ने कभी अपनी बेटी के लाइफ के बारे में नहीं सोचा कि मेरी बेटी की खुशी किस में है सिर्फ अपने झूट एटिट्यूड के करना मुझे ठुकरा दिया ! और यहां तक ​​की अपनी बेटी से ये भी कह दिया कि मरना है तो मर जाओ पर ये शादी नहीं हो सकती 

आप लोग सोच रहे होंगे कि लड़के में कोई कारण होगा शादी न करने का मैं किसी भी प्रकार का नशा नहीं करता था  मैं अच्छे से कामता था और रहता था किसी प्रकार की कोई कमी नहीं थी Mujh Me , सिर्फ एक ही वजा थी कि मेरे पास सरकारी नौकारी नहीं थी!

                          ***माता पिता का प्यार***


ऐसे माता पिता सिर्फ अपने बच्चों की जिंदगी खराब करते हैं जो अपने बच्चों को समझने तक की कोशिश नहीं करते

शादी का क्या है माता पिता त्यार हो या ना हो शादी तो ही जाती है लेकिन अगर माता पिता का प्यार मिल जाए तो दुनिया की हर खूशी मिल जाती है

ऐसे माता पिता के करण बच्चों को घर छोड़ के भागना भी पड़ जाता है बाद में बच्चों को ही गलत कहा जाता है अगर माता पिता शादी के लिए त्यार हो जाए तो कोई बेटी कभी अपने माता पिता का घर छोड़ के ना जाए, मजबूरी के करण लड़की भागने पर मजबूर हो जाती है

   ***आगे की कहानी  कुछ दिन बाद मिलेगी***

                        The most important 

प्यार करने से पहले सब कुछ देख लेना चाहिए पहले ही, खासकर के लड़कियों को सबसे पहले कि हम जिंदगी साथ गुजर सकते हैं कि नहीं काफी हद तक लड़कियां साथ छोड़ देती हैं कभी घर वालों के डर से तो कभी किसी बहेतर के चक्कर में, 

लड़कों पर भी भरोसा जल्दी नहीं करना चाहिए क्यों कि झूठा प्यार दिखाने में कुछ लड़के बहुत आगे होते हैं 

इसी लिए सोच समझ के प्यार करना चाहिए वरना बाद में बहुत रोना पड़ जाता है लड़कियों को, कुछ लड़कों को भी रोना पड़ जाता है


सच्चा प्यार करने वाले हमेशा रोते हैं वो फिर लड़का हो या फिर लड़की, इस लिए प्यार सोच समझ के करें!


 *जो लोग प्यार करते हैं कहानी को ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करें*



No comments:

Post a Comment