Tuesday, March 28, 2023

लड़की कितने प्यार से झूठ बोलती है

 मेरे दोस्त का नाम संजु था वह एक लड़की से बहुत प्यार करता था लड़की का नाम मुसकान था वो दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे संजू गरीब घर से बिलॉन्ग करता था परन्तु उसका दिल बहुत बड़ा था क्यों की जब भी मुस्कान कुछ भी मांगती थी तो संजू उसे जरूर लाकर देता था और साथ में संजू अपने घर वालों का बहुत ख्याल रखता था,



 एक दिन संजू काम करके घर वापस आ रहा था  तभी उसने पार्क में देखा कि उसकी गर्लफ्रेंड किसी और लड़के के साथ बैठी हुई थी संजू ने दूर से ही कॉल किया और पुछा तुम कहा पर हो मुस्कान बोली की मैं घर पर हूँ संजू ने पुछा घर पर क्या कर रही हो मुस्कान ने जवाब दिया मुझे बुखार आ गया है 


इसी लिए मैं लेटी हूँ तब संजू ने बताया कि तुमको मैंने पार्क में देखा लिया है बताओ वो लड़का कौन है मुस्कान ने तो पहले साफ मना कर दिया बार बार पोछने पर मुस्कान ने कहा जब तुमने सब कुछ देखा ही लिया है तो फिर क्यों पूछ रहे हो संजू को इस बात का बहुत दुख हुआ 

कभी किसी का दिल तोड़ना नहीं चाहिए बिना बड़ी वजह KE 



रास्ते में एक भिखारी बैठा हुआ था वह भिखारी संजू से भीख मांगने लगा संजू के पास पैसे तो नहीं पर हाथ में ढेर सारे फूल थे जो उसकी मुस्कान के लिए खरीदा था उसने सारे फूल भिखारी के सामने रख दिया फिर वह से चला गया, भिखारी ने सोचा की मैं फूलों का क्या करूँगा ऐसा करता हूँ कि इनको फेंक देता हूँ जैसे जब भिखारी उन फूलों को फेकने के लिए उठ ही रहा था तभी एक आदमी आया और बोला मुझे एक फूल दे दो और यह लो दस रूपए इससे ज्यादा मैं नहीं दे सकता भिखारी ने एक फूल उठा कर दे दिया 



उसे 10 रूपए मिले कुछ देर में सारे फूल बिक गये भिखारी को समझ  में आ गया कि ऐसे  माँगने से लोग पैसे नहीं देते भिखारी ने सोचा की क्यों न मैं फूल ही लाकर यहाँ  बैठ जाया करूँ ताकि मेरी कुछ कमाई हो सके और अगले ही दिन से भिखारी फूल लेकर बैठने लगा उसके फूल बहुत जल्दी बिक जाते थे क्यों की वह पार्क कपल लोगों के 




लिए  था लोग अपनी गर्लफ्रेंड को देने के लिए फूल लेते थे भिखारी कुछ ही दिनों बाद फूलों का ठेला लगाने लगा कुछ ही दिनों में दुकान भी खोल दिया. एक दिन संजू उसी दुकान पे फूल लेने पहुँच गये भिखारी संजू को देख कर पहचान गया उसने संजू को फूल दिया संजू ने पूछा कितने पैसे हुए


भिखारी ने कहा मैं आपसे पैसे कैसे ले सकता हूँ आप तो मेरे भगवान हो आखिर मैं आपका भगवान कैसे हो सकता हूँ तभी भिखारी ने कहा याद करिए  कुछ समय पहले यहाँ एक भिखारी भीख मांगता था और आपने उसे फूल दिया था उन फूलों के कारण आज मैं इस दुकान का मालिक बन गया हूं तबी संजू ने कहा मैं तुम्हारा भगवान नहीं हूं भगवान तो वह लड़की है जिसके लिए मैं फूल लाया था उसने मेरा दिल तोड़ दिया था इस लिए उसको फूल देने के बजाए  मैंने आपको दिया था 

फिर भी वह संजू को ही भगवान बोलता है दोस्तों आपकी नजर में भगवान कोन है कमेंट करके जरूर बताएं लड़का या लड़की


आप सभी को अपना कीमती समय देने के लिए धन्यवाद

No comments:

Post a Comment